Tuesday, June 12, 2012

प्रोफेशनल ब्लॉगिंग को कॅरियर बना रहा हूं

दो महीने पहले ही मेरा ग्रेजुएशन पूरा हुआ है और मैं आगे पढ़ाई करने के बजाय फुल टाइम प्रोफेशनल ब्लॉगिंग को कॅरियर बना रहा हूं। बचपन से ही मुझे इंटरनेट में नई-नई साइट्स तलाशने, एप्लीकेशन के इस्तेमाल करने और गैजेट्स के रिव्यू करने का शौक था। अपने ब्लॉग 'दआईटेक' के जरिए मैंने न्यू एप्स के यूज, इंटरनेट पर न्यू साइट्स पर आर्टिकल्स, गैजेट कंपेरिजन, सोशल नेटवर्किंग साइट्स के हिडन एप्लीकेशन पर आर्टिकल लिखना शुरू किया, जिन्हें काफी पॉपुलरटी मिली। मुझे गूगल एड सेंस के जरिए अच्छी इंकम हो रही है।

प्रूफ की जरूरत नहीं

प्रतिदिन 1000 विजिट मेरे ब्लॉग पर हैं, इसके अलावा 1500 आरएसएस सब्सक्राइबर। यही वजह है कि मैं आगे पढ़ाई करने के बजाय सेल्फ लर्निंग से नई चीजें सीखूंगा क्योंकि मेरा मानना है कि बिजनेस करने के लिए किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं होती।

0 comments:

Post a Comment